बालीवुड में आ रहा पौराणिक फिल्मों का दौर, इन फिल्मों पर चल रहा काम

कोरोना महामारी ने जहां लोगों को तमाम तरह की परेशानियों से रूबरू कराया। वहीं अब लाकडाउन के दौरान मिले अनुभव के आधार पर लोगों को तमाम तरह के नए-नए आइडियाज मिल गए हैं। इन्हीं में से कुछ आईडिया बॉलीवुड के भी काम आ रहे हैं । दरअसल, लाडाउन के दौरान लोगों ने धार्मिक और ऐतिहासिक सीरियल खूब पसंद किए थे।

इससे बालीवुड के फिलम निर्माताओं को फिल्मों के नए प्लाट मिल गए हैं और एक बार फिर धार्मिक और ऐतिहासिक फिल्मों की तरफ फिल्म निर्माताओं ने रुख कर लिया है। 2021 में ऐसी ही कुछ फिल्में बनने जा रही हैं, जिसमें कई बड़े अभिनेता अपनी कला का जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। ऐसी ही एक फिल्म बन रही है आदिपुरुष यह फिल्म भगवान राम के जीवन पर आधारित होगी और इसके रामायण की तरह बनाया गया है। इस फिल्म में राम की भूमिका में दर्शकों को बाहुबली स्टार प्रभास दिखाई देंगे। वहीं रावण की भूमिका सैफ अली खान निभाएंगे।

इस फिल्म का निर्माण तानाजी के निर्देशक ओम रावत कर रहे हैं । इसके अलावा एक और फिल्म आ रही है रामायण, इस फिल्म को मधुमंतेना बना रहे हैं। ैइसे लेकर भी खूब चर्चा है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन व दीपिका पादुकोण अभिनय के द्वारा अभिनय किए जाने की चर्चाएं हैं । इसी तरह ऐतिहासिक धारावाहिक महाभारत पर भी फिल्म बनाई जा रही हैं। इस फिल्म को भी मधमंतेना ही बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण द्रोपदी का किरदार निभा सकती हैं। इसके अलावा एक और फिल्म भगवान राम की कहानियों पर आधारित बनने जा रही है इस फिल्म को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार द्वारा बनाए जाने की चर्चा है । इस फिल्म का नाम राम सेतु होगा।

इसके अलावा भी एक दो और फिल्में भी बॉलीवुड में बन रही हैं, जो ऐतिहासिक और धार्मिक किरदारों को पर्दे पर उतारने वाले हैं । इसे लेकर बॉलीवुड से जुड़े लोगों का कहना है कि लॉक डाउन के दौरान दर्शकों ने जिस तरह से रामायण महाभारत वह अन्य पुराने सीरियल्स पर प्यार लुटाया है उसे देखते हुए निर्माताओं का मानना है कि इन फिल्मों को एक बड़ा दर्शक वर्ग हैं और यह अच्छी कमाई करने में कामयाब होंगी।

Leave a Comment