Shirley Setia: जानें इनकी Lifestyle, age, Boyfriend और इनके photos और videos

शर्ली सेतिया (Shirley Setia) एक इंडो-कीवी गायक, रेडियो जॉकी, यूट्यूबर (Youtuber) और एक परफॉर्मर हैं। वह एक सोशल मीडिया स्टार हैं, जिनके Youtube पर 6.5 मिलियन से अधिक, इंस्टाग्राम पर 689K फॉलोअर्स और फेसबुक पर 2.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।
शर्ली सेतिया का जन्म 2 जुलाई 1993 को दमन, भारत में हुआ था। इनकी राशि कर्क है।

Shirley Setia के life के बारे में

Shirley Setia Nice Pictures

जब सेतिया (Shirley Setia) सिर्फ सात साल की थीं, तब उनका परिवार ऑकलैंड चला गया। वह एक मेधावी छात्रा थी और अपने स्कूल के दिनों में अंतरिक्ष यात्री बनना चाहती थी। उन्होंने बी.कॉम करने के लिए ऑकलैंड विश्वविद्यालय (Oakland University) में दाखिला लिया। शर्ली ऑकलैंड काउंसिल में मार्केटिंग और पब्लिसिटी इंटर्नशिप के तहत भी गईं। इसके बाद, उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी (New York Film Academy) से एक कोर्स किया।

शर्ली को बचपन से ही संगीत का शौक था। वह अपने घर में किशोर दा, लता मंगेशकर और आशा भोंसले के गाने सुनकर बड़ी हुईं, जिसने उन्हें भारतीय संगीत से जोड़ा। हालाँकि उसने कभी भी संगीत को करियर विकल्प के रूप में योजना नहीं बनाई, उसने मज़े के लिए कवर गानों के वीडियो बनाना शुरू कर दिया और वे वायरल हो गए।

शर्ली सेतिया खत्री परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता राज सेतिया हिसार के रहने वाले एक बिजनेसमैन हैं। उनकी मां गोवा की रहने वाली हैं। उनका एक छोटा भाई शेन सेतिया है। शर्ली अपने दादा के बेहद करीब थीं। वह अविवाहित है।

Shirley Setia का कैरियर

सेतिया (Shirley Setia) ने रेडियो ट्राना के साथ ऑकलैंड में रेडियो जॉकी के रूप में अपना करियर शुरू किया; एक रेडियो स्टेशन जिसने ऑकलैंड में हिंदी सामग्री चलाई। एक रेडियो जॉकी के रूप में अपनी यात्रा के दौरान, वह श्रेया घोषाल जैसे कई बॉलीवुड गायकों से मिलीं, जिन्होंने उन्हें गायन को अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Shirley Setia Instagram

2013 में, भारतीय संगीत लेबल टी-सीरीज़ ने एक यूट्यूब प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसके लिए शर्ली ने YouTube पर “तुम ही हो” गीत का एक कवर रिकॉर्ड किया। उसने न केवल प्रतियोगिता जीती, बल्कि अपने YouTube अपलोड पर बड़ी संख्या में दृश्य एकत्र करने में भी सफल रही। इसने उन्हें कई लोकप्रिय बॉलीवुड गानों के कवर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जो दर्शकों द्वारा पसंद किए गए थे।

उसके चैनल को न्यूज़ीलैंड में YouTube पर शीर्ष #30 सर्वाधिक सब्सक्राइब किए गए चैनलों में स्थान दिया गया है। बाद में, उन्होंने सनम पुरी, अर्जुन, कर्ट ह्यूगो श्नाइडर, डेरेल मस्करेनहास, अंतरीप हजारिका और द गनस्मिथ सहित दुनिया भर की कई YouTube हस्तियों के साथ सहयोग किया।

2018 में, उन्होंने संगीत निर्देशक रवि सिंघल के सहयोग से अपना पहला एकल “नाइयो जाना” रिलीज़ किया। इसके बाद, उन्होंने गायक गुरनज़र चट्ठा के साथ एक पंजाबी ट्रैक “कोई वी नहीं” जारी किया।

Leave a Comment