करीना कपूर खान एक फोटोशूट पर बेहोशी को याद करती हैं, किताब की प्रस्तावना में सेलेब प्रेग्नेंसी के मिथकों को खारिज करती हैं

किताब की प्रस्तावना खुद करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने लिखी है जिसमें वह अपने गर्भावस्था के दिनों को याद करती हैं और सेलिब्रिटी गर्भावस्था की ग्लैमरस छवि के पीछे के मिथकों को खारिज करती हैं।

करीना कपूर खान Kareena Kapoor Khan ने अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ा है क्योंकि वह अब ‘करीना कपूर खान की गर्भावस्था बाइबिल’ नामक पुस्तक के साथ एक प्रकाशित लेखक हैं। किताब की प्रस्तावना खुद अभिनेत्री ने लिखी है जिसमें वह दोनों गर्भधारण के दौरान अपना समय बताती हैं और सेलिब्रिटी गर्भावस्था की ग्लैमरस छवि के पीछे के मिथकों को खारिज करती हैं।

प्रस्तावना करीना के शब्दों से शुरू होती है क्योंकि वह उस समय को याद करती है जब वह एक फोटोशूट पर बेहोश हो गई थी। “लोग सोचते हैं कि एक सेलिब्रिटी गर्भावस्था सुपर ग्लैमरस है। और मैंने कोशिश की और इसे ऐसा दिखने की कोशिश की जब मैं बाहर था और इसके बारे में! लेकिन मुझे यह ग्लैमरस नहीं लगा – गर्भवती होने पर कौन करता है? मैंने बहुत वजन बढ़ाया, गर्भावस्था के धब्बे मिले, और हर शाम पांच बजे तक सोने के लिए तैयार थी! परिचित लगता है? इस पुस्तक में, मैं अपने पागल खाने से लेकर थकावट के कारण फोटोशूट पर बेहोशी तक, हर चीज के बारे में पूरी तरह से ईमानदार रही हूं। मुझे उम्मीद है कि यह आप मुस्कुराते हैं और आपको आराम भी देते हैं, ”करीना ने लिखा।

Kareena-Kapoor-Khan

उसने स्वीकार किया कि उसने अपने छोटे बेटे जेह की गर्भावस्था के दौरान बहुत अधिक काम किया। “मैंने तय किया कि जब मैं गर्भवती हुई तो मैं कुछ भी नहीं छिपाऊंगी। मैं जितना हो सके उतना सामान्य था। और मैं उसी भावना को इस पुस्तक में लाना चाहता था। मुझे भी बहुत गर्व है कि मैंने अपना काम किया। बिल्कुल अंत तक। हालांकि मुझे यह स्वीकार करना पड़ा कि मैंने जेह के समय में खुद को बहुत कठिन धक्का दिया था,” करीना ने कबूल किया।

करीना कपूर खान ने Kareena Kapoor Khan लिखी है जिसमें वह अपने गर्भावस्था के दिनों को याद करती हैं

अपनी दोनों गर्भधारण के दौरान, अभिनेत्री ने अपने काम के माध्यम से संचालित किया। फिल्म की शूटिंग खत्म करने से लेकर ब्रांड एंडोर्समेंट फिल्माने तक, करीना पूरी तरह से इसमें थी। “सैफ ने मुझसे कहा कि मैं यह सब कर सकता हूं। उन्होंने और मैंने हमारे रिश्ते के लिए एक मजबूत नींव बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है, और मुझे सच में विश्वास है कि मेरे बच्चों के पास हमेशा खड़े रहने के लिए होगा। और, उम्मीद है, जेह तैमूर की तरह आत्मविश्वासी होगा , अपने माता-पिता की वजह से।”

अपने प्रस्ताव में करीना ने अपनी मां बबीता और सास शर्मिला टैगोर को भी धन्यवाद दिया। “मेरी सास भी सबसे पहले मुझे बताती थीं कि मुझे काम करते रहना है। उनकी सलाह थी कि जो कुछ भी मैं चाहता हूं वह करें लेकिन आत्मविश्वास के साथ। उन्होंने अपनी शादी और बच्चों के बाद फिल्मों में कुछ बेहतरीन काम किया और एक थीं असली प्रेरणा। मेरी मां भी मेरे लिए एक मजबूत रोल मॉडल हैं, और उन्होंने और मेरे पिता दोनों ने मुझसे कहा कि मुझे इसे बनाए रखना चाहिए।”

करीना ने अपनी प्रस्तावना को यह कहते हुए समाप्त किया कि उनके बेटे तैमूर और जेह उनके प्यार और जीवन के प्रतीक हैं। उन्होंने लिखा, “बेशक, कुछ भी आपको वास्तविक जन्म के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं करता है और बच्चे को अपनी बाहों में लात मार रहा है। बहुत सारे अज्ञात हैं। और ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन पर मुझे अभी भी नहीं पता कि मैं कैसे प्रतिक्रिया दूंगा। एक माँ होना यही है। मुझे हमेशा बच्चे चाहिए थे। और मैंने उस आदमी से शादी की जिसे मैं प्यार करता हूँ। मेरे बच्चे मेरे प्यार, मेरे जीवन और मेरी प्रतिबद्धता के प्रतीक हैं। मैं गलतियाँ करता रह सकता हूँ। लेकिन मैं इसके माध्यम से शक्ति प्राप्त करूँगा। ”

किताब का आफ्टरवर्ड सैफ अली खान Saif Ali Khan ने लिखा है।

Leave a Comment