Jio ने पेश किया फ्री फ्रीडम प्लान, बिना डेली डेटा लिमिट, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्लान 127 रुपये से शुरू

Jio फ्रीडम प्लान 2021 127 रुपये से शुरू होता है और 2,397 रुपये तक जाता है। सभी पांच नए जियो फ्रीडम प्रीपेड प्लान बिना किसी दैनिक डेटा सीमा के आते हैं।

हाइलाइट्स

  • फ्रीडम प्लान रुपये से लेकर हैं। 127 15 दिनों की वैधता के साथ रु। 2397 1 वर्ष की वैधता के साथ।
  • ये प्लान समान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस के लाभ प्रदान करते हैं।
  • इसके अलावा, उपयोगकर्ता Jio ऐप्स JioCinema, JioTV और JioNews का उपयोग कर सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम शाखा जियो ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए नए जियो फ्रीडम प्लान लॉन्च किए हैं। मोबाइल डेटा के दैनिक उपयोग पर कोई ऊपरी सीमा नहीं है। इन प्लान्स के तहत यूजर्स को फिक्स डेटा मिलता है, लेकिन डेली यूसेज की कोई लिमिट नहीं है। उपयोगकर्ता वैधता अवधि के दौरान किसी भी दिन दिए गए डेटा को समाप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और Jio ऐप्स तक पहुंच प्रदान करते हैं, जिसमें JioCinema, JioTV और JioNews शामिल हैं।

Jio की वेबसाइट पर लिस्टेड फ्रीडम प्लान रुपये से शुरू होते हैं। 127 जो 15 दिनों की वैधता के साथ 12 जीबी डेटा प्रदान करते हैं। रु. 247 प्लान में यूजर्स 30 दिनों तक 25GB डेटा का आनंद ले सकते हैं। रु. 447 प्लान 60 दिनों की वैलिडिटी और 50GB डेटा के साथ आता है। अगला प्लान रु. 597, और यह 90 दिनों की वैधता के साथ 75 जीबी डेटा प्रदान करता है। सालाना 2,397 रुपये का प्लान यूजर्स को 365 दिनों की वैधता के साथ 365 जीबी डेटा देता है।

Jio-new-plan-127

उपरोक्त सभी योजनाएं उस डेटा पर बिना किसी उचित उपयोग नीति (एफयूपी) प्रतिबंध के आती हैं जो एक उपयोगकर्ता किसी दिए गए दिन उपभोग कर सकता है। हर प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट शामिल है, और यूजर्स को कई Jio ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा, प्रत्येक योजना प्रति दिन 100 एसएमएस लाभ के साथ आती है।

हम में से कुछ लोगों को FUP के साथ समस्या यह होती है कि एक बार जब हम किसी विशेष दिन डेटा से बाहर हो जाते हैं, तो हमें उस दिन के अतिरिक्त डेटा तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त डेटा वाउचर खरीदने की आवश्यकता होती है। लेकिन जिन दिनों हमें बहुत अधिक डेटा की आवश्यकता नहीं होती है, FUP डेटा की एक बड़ी मात्रा जिसका उपभोग नहीं किया जाता है, बर्बाद हो जाती है।

यही कारण है कि जिन उपयोगकर्ताओं की डेटा आवश्यकताओं में उतार-चढ़ाव होता है, वे Jio की इन स्वतंत्रता योजनाओं की सराहना करेंगे जो FUP से छुटकारा दिलाते हैं और फिर भी समान असीमित वॉयस कॉलिंग लाभ और एसएमएस लाभ प्रदान करते हैं।

रिलायंस जियो, जिसके 2016 में लॉन्च ने भारतीय दूरसंचार क्षेत्र को बाधित कर दिया है, अब अपनी वार्षिक आम बैठक में अपने आगामी उत्पादों पर कुछ बड़ी घोषणा करने की संभावना है। ऐसी अटकलें हैं कि दूरसंचार ऑपरेटर रुपये के तहत 5G स्मार्टफोन पेश करने की संभावना है। एक ही घटना में 5,000; हालांकि, हैंडसेट रोलआउट दिवाली के करीब होने की उम्मीद है।

रिलायंस जियो की महत्वाकांक्षी 5G योजनाएं हैं, हालांकि, दूरसंचार विभाग (DoT) ने अभी तक 5G स्पेक्ट्रम पर निर्णय नहीं लिया है, जिसका अर्थ है कि अगले साल के अंत तक नीलामी में देरी हो सकती है।

Leave a Comment