New York शहर में खुलेगा अब Google स्टोर, आउटलेट का फ़र्स्ट लूक

अल्फाबेट के Google ने गुरुवार को कहा कि वह इस गर्मी में न्यूयॉर्क शहर में अपना पहला भौतिक स्टोर खोलेगा, एक खुदरा दृष्टिकोण को दर्शाता है जिसने पिछले दो दशकों में Apple को अरबों डॉलर में रेक करने में मदद की है।

Google स्टोर शहर के चेल्सी पड़ोस में अपने न्यूयॉर्क शहर परिसर के पास स्थित होगा, जिसमें 11,000 से अधिक कर्मचारी रहते हैं।

Google, जिसने अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए अतीत में पॉप-अप स्टोर स्थापित किए हैं, ने कहा कि वह खुदरा आउटलेट पर नेस्ट स्मार्ट होम डिवाइस के साथ पिक्सेल स्मार्टफोन, पिक्सेलबुक लैपटॉप और फिटबिट फिटनेस ट्रैकर्स बेचेगा।

Google Store to Open in New York City
आगंतुक अपने उपकरणों के लिए ग्राहक सेवा का लाभ उठा सकेंगे और स्टोर पर अपने ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त कर सकेंगे।

घोषणा से संकेत मिलता है कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी ने एप्पल के प्लेबुक के ऑपरेटिंग भौतिक स्टोर और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए इन-पर्सन सेवाएं प्रदान करने से एक पत्ता निकाल लिया है।

ऐप्पल, जिसने 2001 में वर्जीनिया में अपने पहले दो खुदरा स्टोर खोले, के संयुक्त राज्य अमेरिका में 270 स्टोर हैं और दुनिया भर में कई और स्टोर हैं जो इसकी बिक्री चलाते हैं और खरीदारों को ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं।
सर्च दिग्गज ने हाल ही में अपना वार्षिक Google I / O मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया, जहां सीईओ सुंदर पिचाई और उनके अधिकारियों की टीम ने नए विकास की एक सूची की घोषणा की, जिसमें Android 12 और नए Wear OS की रिलीज़ शामिल है। दो प्रमुख उत्पाद-केंद्रित घोषणाओं के अलावा, Google ने LaMDA नामक एक नए भाषा मॉडल के साथ प्राकृतिक भाषा समझ लाने में अपनी प्रगति की घोषणा की। इस वर्ष I/O कीनोट में Google कार्यक्षेत्र में एक स्मार्ट कैनवास अनुभव, Google मानचित्र में सुरक्षित रूटिंग और प्रोजेक्ट स्टारलाइन नामक एक उन्नत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पहल पर घोषणाएं भी शामिल थीं।

Leave a Comment