दीया मिर्जा Dia Mirza और वैभव रेखी Vaibhav Rekhi ने अपने बेटे अव्यान आजाद रेखी Avyaan Azaad Rekhi के जन्म की घोषणा की

समय से पहले जन्मी दीया मिर्जा Dia Mirza ने खुलासा किया कि ‘आपातकालीन सी-सेक्शन’ के माध्यम से उनकी एक जटिल डिलीवरी हुई थी। अधिक जानने के लिए पढ़े।

दीया मिर्जा Dia Mirza और उनके पति वैभव रेखी Vaibhav Rekhi ने अपने बेटे अव्यान आजाद रेखी के जन्म की घोषणा की है। समय से पहले जन्मी दीया ने खुलासा किया कि ‘आपातकालीन सी-सेक्शन’ के जरिए उनकी जटिल डिलीवरी हुई थी। देखिए एक्ट्रेस ने क्या कहा:

“एलिजाबेथ स्टोन की व्याख्या करने के लिए,

“एक बच्चा पैदा करने के लिए हमेशा के लिए यह तय करना है कि आपका दिल आपके शरीर के बाहर घूम रहा है।”

ये शब्द अभी वैभव और मेरी भावनाओं को पूरी तरह से दर्शाते हैं। हमारे दिल की धड़कन, हमारे बेटे अव्यान आज़ाद रेखी का जन्म 14 मई को हुआ था। जल्दी पहुंचने के बाद, नवजात आईसीयू में अथक नर्सों और डॉक्टरों द्वारा हमारे छोटे से चमत्कार की देखभाल की गई। मेरी गर्भावस्था के दौरान अचानक एपेंडेक्टोमी और बाद में और बहुत गंभीर जीवाणु संक्रमण से सेप्सिस हो सकता है और यह जीवन के लिए खतरा साबित हो सकता है। शुक्र है, हमारे डॉक्टर द्वारा समय पर देखभाल और हस्तक्षेप ने आपातकालीन सी-सेक्शन के माध्यम से हमारे बच्चे का सुरक्षित जन्म सुनिश्चित किया।

Dia-Mirza-Vaibhav-Rekhi-Avyaan-Azaad-Rekhi-gazetapost

जब हम इस नन्हे प्राणी को, इस ज़ेन गुरु को विस्मय और आश्चर्य में देखते हैं, तो हम उससे, पूरी विनम्रता के साथ, ब्रह्मांड और पितृत्व पर भरोसा करने का सही अर्थ सीखते हैं। और डरने की नहीं, और इसलिए हम विनम्रतापूर्वक उनके लचीलेपन और साहस का नेतृत्व करते हैं। हमारे पास उन सभी लोगों को धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं जो आशा और विश्वास की इस कहानी को जीने में हमारी मदद करते हैं और अव्यान और मेरे लिए एक सुरक्षित, उपचार, पोषण स्थान बनाते हैं। वह जल्द ही घर आ जाएगा और उसकी बड़ी बहन समायरा और दादा-दादी उसे अपनी बाहों में पकड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

अपने शुभचिंतकों और प्रशंसकों से, मैं बस इतना कहना चाहता हूं – आपकी चिंता हमेशा मेरे लिए बहुत मायने रखती है और अगर यह खबर पहले साझा करना संभव होता, तो हम करते। आप सभी के प्यार, प्रकाश, विश्वास और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। हम उन्हें वापस उन सभी तक पहुंचाते हैं जो अभी आशा को थामे रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं या किसी प्रियजन के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

हम आपको देखते हैं, हम आपको सुनते हैं और साथ में, हम इस समय को पार कर लेंगे – दीया और वैभव।”

दीया और वैभव ने फरवरी 2021 में एक छोटे से अंतरंग विवाह समारोह में शादी के बंधन में बंध गए थे और अभिनेत्री ने घोषणा की थी कि वह अप्रैल में उम्मीद कर रही थीं। जबकि वैभव पहले से ही एक किशोर बेटी समायरा के पिता हैं, दीया ने वैभव के साथ अपने पहले बच्चे का स्वागत किया।

अभिनेत्री ने शुरुआत में साहिल संघ से शादी की थी लेकिन 2019 में पांच साल की शादी के बाद अलग हो गई।

Leave a Comment