CBSE Class 12 Board Exam 2021: परीक्षाएँ आयोजित नहीं होंगी दिल्ली सरकार का क्या कहना है

CBSE Class 12 Board Exam 2021: परीक्षा आयोजित करने का समय नहीं, ऐतिहासिक संदर्भ के आधार पर छात्रों को पास करें, दिल्ली सरकार का कहना है|
सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 की ताजा खबर आज 23 मई, 2020: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र द्वारा बुलाई गई एक उच्च-स्तरीय बैठक में भाग लेने के तुरंत बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में नहीं है क्योंकि इससे छात्रों की जान जोखिम में पड़ सकती है क्योंकि उन्होंने निकट भविष्य में कोविड की तीसरी लहर की संभावना का हवाला दिया।

CBSE Class 12 Board Exam 2021: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने क्या

बीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र द्वारा बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के तुरंत बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार Class 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में नहीं थी क्योंकि इससे छात्रों की जान जोखिम में पड़ सकती थी क्योंकि उन्होंने निकट भविष्य में COVID की तीसरी लहर की संभावना का हवाला दिया था।

CBSE Class 12 Board Exam 2021

उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे और उनसे परीक्षा रद्द करने और छात्रों को उनकी पिछली परीक्षाओं के आधार पर पास करने का आग्रह करेंगे। सिसोदिया ने यह भी प्रस्तावित किया कि यदि छात्र अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं तो उन्हें नियत समय पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जानी चाहिए।

सिसोदिया ने परीक्षा में बैठने से पहले Class 12 में पढ़ने वाले छात्रों के लिए टीकाकरण की भी मांग की। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने हिंदी में ट्वीट किया, “छात्रों को टीका लगाने से पहले Class 12 Board Examination आयोजित करना एक बड़ी गलती और विफलता साबित होगी।”

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र को देश भर में Class 12 के छात्रों और शिक्षकों के टीकाकरण पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने केंद्र से इन छात्रों के लिए फाइजर वैक्सीन प्राप्त करने के विकल्प पर विचार करने का आग्रह किया। “केंद्र सरकार की प्राथमिकता टीकाकरण होना चाहिए। केंद्र सरकार को या तो फाइजर से बात करनी चाहिए और देश भर में 1.4 करोड़ छात्रों और लगभग इतने ही शिक्षकों के लिए टीकों की व्यवस्था करनी चाहिए।

उन्होंने कहा,

“अगर स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह पर 17.5 साल के बच्चों को कम उम्र का टीका लगाया जा सकता है, तो देश में उपलब्ध कोविशील्ड और कोवैक्सिन को सबसे पहले Class 12 के सभी बच्चों और सभी शिक्षकों पर लागू किया जाना चाहिए।”

कक्षा 12 के लिए परीक्षा आयोजित करने और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों (NEET, JEE) के लिए प्रवेश परीक्षाओं के प्रस्तावों पर चर्चा करने के लिए सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्षों और हितधारकों के साथ आज एक उच्च स्तरीय आभासी बैठक बुलाई गई। मुख्य)।

Leave a Comment