कृषि कानून के प्रदर्शनकारियों द्वारा पंजाब में भाजपा नेताओं का ‘पीछा किया गया, उन्हें बंधक बनाया गया’

यह हमला ऐसे दिन हुआ है जब प्रदर्शनकारियों ने किसान होने का दावा करते हुए हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर और पड़ोसी हरियाणा के सिरसा जिले में भाजपा नेता रणबीर गंगवा (Ranbir Gangwa’s)की कार को निशाना बनाया।

यह दावा करते हुए कि उसके नेताओं को कृषि आंदोलन की आड़ में निशाना बनाया जा रहा है, पंजाब भाजपा ने आरोप लगाया है कि उसके वरिष्ठ नेताओं को रविवार देर रात राजपुरा शहर में ‘बंदी’ बनाया गया, जिससे विरोध शुरू हो गया।

यह हमला ऐसे दिन हुआ है जब प्रदर्शनकारियों ने किसान होने का दावा करते हुए हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर और पड़ोसी हरियाणा के सिरसा जिले में भाजपा नेता रणबीर गंगवा की कार को निशाना बनाया। पुलिस ने कहा कि पथराव से एसयूवी का पिछला शीशा टूट गया, लेकिन किसी को चोट नहीं आई।

राजपुरा की घटना में, पंजाब भाजपा के महासचिव, सुभाष शर्मा ने दावा किया कि एक बैठक के बाद तीन घंटे से अधिक समय तक पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ उनका कथित तौर पर “पीछा किया गया, उन्हें बंधक बनाया गया और बंधक बना लिया गया”। “यह स्पष्ट रूप से एक राज्य प्रायोजित सुनियोजित हमला था।

कथित तौर पर नेताओं को अनियंत्रित भीड़ से खुद को बचाने के लिए पास के एक घर में शरण लेनी पड़ी, हालांकि पुलिस ने इनकार किया कि उन पर शारीरिक हमला किया गया था। भाजपा नेताओं के साथ दो डीएसपी सहित एक पुलिस टीम मौजूद थी, यहां तक ​​कि पटियाला के डीआईजी और एसएसपी उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए शहर पहुंचे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए राजपुरा के वीडियो में गुस्साए किसान संघ के सदस्यों को काले झंडे लहराते और एक भाजपा समर्थक पर हमला करते हुए दिखाया गया क्योंकि पुलिस ने उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश की।

मौके पर पहुंचे डीआईजी विक्रमजीत दुग्गल और एसएसपी संदीप गर्ग ने नेताओं को पटियाला ले जाने से पहले बचाया.

पंजाब भाजपा के शीर्ष नेताओं ने राजपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले की निंदा करते हुए इसे लोकतंत्र की दिनदहाड़े हत्या बताया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने ऐसे तत्वों को खुली छूट देने के लिए राज्य सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से ऐसे तत्वों को सलाखों के पीछे फेंकने के लिए पुलिस को सख्त निर्देश देने को कहा।

Leave a Comment