बेल बॉटम रिव्यू: अक्षय कुमार के एक्शन से भरपूर अभिनय और लारा दत्ता की अद्भुत वापसी के साथ एक रोमांचक थ्रिलर

सिनेमाघरों में COVID-19 की दूसरी लहर के बाद, बेल बॉटम Bell Bottom पहली बॉलीवुड फिल्म है जो स्क्रीन पर हिट हुई और यह सभी प्रतीक्षा के लायक है। फिल्म सभी प्रचार और सनक के साथ इंटरनेट पर तूफान ला रही है। अक्षय कुमार, Akshay Kumar लारा दत्ता, Lara Dutta वाणी कपूर Vaani Kapoor अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन रंजीत एम तिवारी ने किया है। स्पाई थ्रिलर सच्ची घटनाओं पर आधारित है और स्क्रिप्ट पर अच्छी तरह से शोध किया गया है जिसमें एक प्रभावी पटकथा और निर्देशन केक पर चेरी की तरह है।

यह 1980 के दशक में वापस था जब दिल्ली से इंडियन एयरलाइंस की उड़ान ICC 691 का अपहरण कर लिया गया था और चार आतंकवादियों ने उसे पीछे छोड़ दिया था। यह 24 अगस्त 1984 को हुआ था। साथ ही, यह पांचवां विमान था जिसे पिछले सात वर्षों में अपहृत किया गया था और इससे हमारी तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी (लारा दत्ता Lara Dutta) नाराज थीं। अपनी सभी धमकियों और लोगों को खोने के बाद, इंदिरा ने पाकिस्तान सरकार को अपहर्ताओं के साथ बातचीत करने की योजना बनाई क्योंकि विमान लाहौर में उतरता है। वह किसी ऐसे व्यक्ति को चाहती है जो इस योजना में बदलाव ला सके और तभी एक अंडरकवर रॉ एजेंट अंशुल मल्होत्रा ​​(अक्षय कुमार Akshay Kumar) सीन में आता है।

Bell-Bottom-Review

अपने कोड नाम के अनुसार बेलबॉटम Bell Bottom के नाम से लोकप्रिय अंशुल अपने काम, साहस और देशभक्ति के लिए प्रसिद्ध हैं। अंशुल सभी 210 यात्रियों को छुड़ाना चाहता है और अपहर्ताओं को भी पकड़ना चाहता है। टीम इस खतरनाक योजना को कैसे अंजाम देती है यह वास्तविक साजिश है।

फिल्म अच्छी रफ्तार पकड़ती है और शुरू से ही थ्रिलर को बरकरार रखती है। फर्स्ट हाफ काफी इमोशनल है और इसमें अंशुल और उनकी मां रावी के बीच कुछ खूबसूरत सीन हैं, जिन्हें डॉली अहलूवालिया ने निभाया है। सेकेंड हाफ में कथानक के लिए आवश्यक सभी रोमांच हैं और यह आपको एड्रेनालाईन रश देगा। फिल्म का क्लाइमेक्स और आखिरी 40 मिनट कुछ बेहतरीन वीएफएक्स के साथ बेहतरीन तरीके से फिल्माए गए हैं।

Bell-Bottom-Review-akshay-kumar

लारा दत्ता ने इंदिरा गांधी के रूप में काम किया है। वह भूमिका की त्वचा में आ गई। वाणी कपूर ने इस फ्लिक में अक्षय की पत्नी की भूमिका निभाई है और उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री बस वाह है! वह सिर्फ एक पत्नी के रूप में ही नहीं है, बल्कि उसके पास कथानक के लिए और भी बहुत कुछ है। साथ ही, हुमा कुरैशी की बात करें तो वह कुछ दृश्यों में नजर आती हैं लेकिन फिल्म में कुछ भी बड़ा प्रभाव नहीं डालता है। आदिल हुसैन एक और रॉ ऑफिसर हैं और फिल्म की स्क्रिप्ट को काफी सपोर्ट करते हैं। उनके और अक्षय के साथ अच्छे दृश्य हैं और वे फिल्म में वजन जोड़ते हैं। ज़ैन खान बेरहम अपहरणकर्ता की भूमिका निभाते हैं और उन्होंने अच्छा काम किया है।

निर्देशक ने स्क्रिप्ट के बारे में अच्छी तरह से सोचा है, और वह हर एक दृश्य और स्थिति को कैसे प्रोजेक्ट करना चाहता है। लंदन हो या दुबई, या फिल्म में दिखाया गया कोई और शहर, राजीव रवि की सिनेमैटोग्राफी हर एक शहर की खूबसूरती को बयां करती है। संगीत इस फिल्म में आत्मा और रोमांच जोड़ता है, जिसे इस सप्ताह के अंत में देखना चाहिए।

बेल बॉटम कास्ट: अक्षय कुमार, लारा दत्ता, वाणी कपूर

बेल बॉटम डायरेक्टर: रंजीत एम तिवारी

बेल बॉटम रेटिंग: 4/5

Leave a Comment