चिराग पासवान Chirag Paswan को निचले सदन में नेता के रूप में बदलने के लिए कहा लोजपा को नए संकट का सामना करना पर रहा है

इस साल फरवरी में लोजपा के 200 से ज्यादा नेता बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हुए थे।

बिहार विधानसभा चुनाव में गोल्डन डक मैनेज करने और 200 से अधिक लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेताओं के जदयू में जाने के बाद, चिराग पासवान के नेतृत्व वाली पार्टी अब एक और संकट का सामना कर रही है। सूत्रों ने News18 को बताया है कि लोकसभा में पार्टी के छह सांसदों में से पांच ने चिराग पासवान को निचले सदन के नेता के पद से हटाने का फैसला किया है।

चिराग की अपनी पार्टी के अधिकांश लोकसभा सांसद उनकी जगह हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस को लोकसभा में लोजपा के नए नेता के रूप में नियुक्त करना चाहते हैं। इसके लिए लोजपा सांसद पहले ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिल चुके हैं और उन्हें इन नए घटनाक्रमों के बारे में एक पत्र सौंपा है। लोजपा सांसदों ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें पार्टी में नए घटनाक्रम के बारे में एक पत्र सौंपा। वे उनसे लोकसभा में पशुपति कुमार पारस को लोजपा का नया नेता मानने का अनुरोध करते हैं।”

chirag-paswan-ljp-1

दिवंगत पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को एक साल पहले अपने पिता की मृत्यु के बाद से पार्टी का प्रबंधन करने में परेशानी हो रही थी। इस साल फरवरी में लोजपा के 200 से ज्यादा नेता बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हुए थे। जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में लोजपा से 208 नेताओं को शामिल करने की घोषणा की। टर्नकोट में सबसे उल्लेखनीय राज्य के पूर्व महासचिव केशव सिंह थे, जो चिराग पासवान के खिलाफ विद्रोह कर रहे थे और कुछ समय से पार्टी के पतन की भविष्यवाणी कर रहे थे। जद (यू) में शामिल होने के बाद, केशव सिंह ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वह अपने पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद एक कॉर्पोरेट घराने की तरह पार्टी चला रहे थे।

केशव सिंह ने भी चिराग पासवान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वह भारत और विदेशों दोनों में कई निजी संस्थाएं चला रहे हैं।

“चिराग आठ निजी कंपनियों के मालिक हैं जिनकी देश और विदेश में भी संपत्ति है। केशव सिंह ने कहा, मैं जल्द ही खुलासा करूंगा कि कैसे चिराग ने अपने काले धन को सफेद करने की कोशिश में अपनी कंपनियों में भ्रष्टाचार के माध्यम से अर्जित धन का निवेश किया।

Leave a Comment