Army of the Dead Review: यहां तक ​​कि जैक स्नाइडर की चिंगारी भी बॉतिस्ता और हुमा कुरैशी क्या कहा

डेव बॉतिस्ता और हुमा कुरैशी की ज़ॉम्बी डकैती वाली फिल्म आर्मी ऑफ द डेड ने हमें जबरदस्त एक्शन से भर दिया है, लेकिन जब पूरे पैकेज की बात आती है तो यह एक काटने का निशान छोड़ने में विफल रहता है।
मृतकों की सेना
डेड कास्ट की सेना: डेव बॉतिस्ता, एला पूर्णेल, हुमा कुरैशी
मृत निदेशक की सेना: ज़ैक स्नाइडर
डेड स्टार्स की सेना: 2.5/5
जस्टिस लीग स्नाइडर कट की जबरदस्त प्रशंसक सेवा के साथ, सभी की निगाहें ज़ैक स्नाइडर की अगली महत्वाकांक्षी आउटिंग पर थीं, जो सनकी फिल्म निर्माता को आर्मी ऑफ़ द डेड में अपनी ज़ोंबी जड़ों में वापस जाते हुए देखती है। जबकि कोई चमकदार सेट के टुकड़े, जटिल एक्शन कोरियोग्राफी और बहुत सारे रक्तपात की उम्मीद कर सकता है, क्या डेव बॉतिस्ता ने ज़ोंबी हीस्ट फिल्म की उम्मीदों पर खरा उतरा? खैर, आइए जानें!
एक कहानी में, जो अत्यधिक उपयोग की गई ज़ोंबी शैली के सभी विशिष्ट ट्रॉप्स का संकलन है, आर्मी ऑफ द डेड एक आधुनिकीकृत ज़ोंबी को लास वेगास पर कब्जा करते हुए देखता है, एक लापरवाह जोड़े के कारण हुई दुर्घटना के कारण अमेरिकी सैन्य काफिले से मुक्त होने के बाद , जिन्होंने अपने सपनों की वेगास शादी की थी। जैसा कि अपेक्षित था, एक प्रकोप वेगास पर हावी हो जाता है, जिससे सरकार को शहर के चारों ओर दीवारों का निर्माण करने के लिए एक नियम के रूप में बनाया गया है। हमारा नाममात्र का चरित्र स्कॉट वार्ड (बॉटिस्टा) है, जो ज़ोंबी प्रकोप से मुक्त होने में सक्षम एक भाड़े का व्यक्ति है और जिसे अरबपति बेली तनाका (हिरोयुकी सनाडा) ने वेगास कैसीनो वॉल्ट से 200 मिलियन अमरीकी डालर प्राप्त करने के लिए किराए पर लिया है, इससे पहले कि शहर एक सामरिक द्वारा नष्ट हो परमाणु हमला। स्कॉट मिसफिट्स की अपनी टीम की भर्ती करता है, कुछ रूढ़िवादी छायादार लोगों के साथ, और दूर वे एक भयानक साहसिक कार्य पर जाते हैं।

Army of the Dead _ Official Teaser _ Netflix-gazetapost

ज़ोंबी सर्वनाश में एक संवेदनशील आत्मा को जोड़ने के लिए, स्कॉट का स्पष्ट रूप से अपनी बेटी और शरणार्थी संकट स्वयंसेवक केट वार्ड (एला पूर्णेल) के साथ एक परेशान संबंध है, जो एक शरणार्थी और एकल माँ गीता (हुमा कुरैशी) को खोजने के लिए विद्रोही टीम में शामिल हो जाती है। जैसे ही वे दुश्मन के इलाके में प्रवेश करते हैं, सभी नरक ढीले हो जाते हैं। मस्तिष्क में गोली मारने पर मरने वाले विशिष्ट लाश के विपरीत, ज़ीउस (रिचर्ड सेट्रोन), अल्फा किंग और द ब्राइड (एथेना पेराम्पल) के नेतृत्व में एक उच्च प्रजाति है, जो तेज हैं और उनके भीतर भावनाओं को भड़काते हैं। आइए ज्वलंत ज़ोंबी बाघ, वेलेंटाइन को न भूलें।

बात आर्मी ऑफ द डेड जैसी फिल्मों के साथ है, आपको वास्तव में अपने दिमाग को खिड़की से बाहर छोड़ना होगा, लेकिन क्योंकि यह स्नाइडर है, जैक, शे हैटन और जॉबी हेरोल्ड द्वारा घटिया पटकथा में भावुकता एक दृश्यमान फोकस है। दुर्भाग्य से, डॉन ऑफ द डेड की तरह, चरित्र विकास में चरम स्तरों की कमी है। इस परिदृश्य में, जब कोई पात्र मर जाता है, तो यह बहुत ही भयावह होता है, जो कि कहानी के अनुसार, आवश्यक दर्शकों का परिणाम नहीं था, जिसकी वे शायद तलाश कर रहे थे। कार्रवाई के बीच कुछ अजीब ‘स्नैक ट्रक’ फिलर वार्तालापों को छोड़कर, बॉतिस्ता और एला के पास पर्याप्त संबंध निर्माण नहीं है, और यह इस तथ्य के बावजूद है कि रन टाइम लगभग ढाई घंटे लंबा है।
जबकि अधिकांश पात्रों में सबसे अच्छा अभाव है, बचत अनुग्रह टाइग नोटारो पर मैरिएन पीटर्स के रूप में है, जो तेज़ हेलीकॉप्टर पायलट है, जिसकी बुद्धि कई क्रिंग-योग्य दृश्यों के दौरान काम आती है और यहां तक ​​​​कि एक विश्वसनीय अमेरिकी उच्चारण के साथ गीता के रूप में हमारी देसी हुमा भी। हां, मैं ऑस्कर स्तर के अभिनय प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन यह लगभग ऐसा है जैसे कोई भी इन पात्रों को निभा सकता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

Army of the Dead _ Official Teaser _ Netflix-gazetapost-1

लेकिन स्नाइडर कट्टरपंथियों के पास अपने दांतों को मृतकों की सेना के रूप में डुबोने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें वे सभी सामग्रियां हैं जो वे स्नाइडर कट के बाद चाहते हैं। विशेष रूप से, कुछ हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस देखने में रोमांचकारी हैं, हालांकि थिएटर स्क्रीन पर एक बेहतर दृश्य होता। वीडियो गेम प्रभाव के साथ, एक ज़ोंबी बहुल वेगास के उत्पादन डिजाइन महाराज के चुंबन जबकि सीजीआई भी शक्तिशाली लाश आश्चर्यजनक ढंग से भयंकर और वास्तविक रूप से व्यवहार्य खतरों के रूप में देख रहे हैं से प्रभावित रहा है। चाहे वह हाइबरनेटिंग लाश से भरे दुश्मन के इलाके में चल रहा हो, जो कम से कम आवाज के साथ जागते थे, और अंधेरे के बीच नेतृत्व करने के लिए केवल चमकते थे या 3 बनाम अनगिनत स्थिति के साथ तीव्र कैसीनो लड़ाई, स्नाइडर वास्तव में पिकिंग में चमत्कार करता था आपकी रुचि एक पेंडुलम घड़ी की तरह है।

हालांकि, प्रमुख चर्चा तब होती है जब हिरोयुकी द्वारा “ईज़ी, पेसी, जापानी” जैसे चुटकुले मिश्रण में जुड़ जाते हैं, कुछ पॉपकॉर्न-योग्य कार्रवाई के लिए मूड सेट को हटा देते हैं। और यह कैसे हो सकता है कि एक चरित्र बेहद सुविधाजनक होने पर गोलियों से बाहर हो जाता है?
एक अन्य स्नाइडर समावेशन स्पष्ट रूप से उपयोग किया जाने वाला साउंडट्रैक है क्योंकि हमारे साथ विवा लास वेगास के आधुनिक संस्करण और द क्रैनबेरीज़ ज़ोंबी के एक ध्वनिक संस्करण के लिए एक खूनी लड़ाई के साथ व्यवहार किया जाता है, जो हाथ में अनुक्रमों को पूरा करता है। जबकि स्नाइडर कट चार घंटे लंबा था, कम से कम औचित्य प्रिय सुपरहीरो का चरित्र विकास था। हालांकि, मृतकों की सेना, १४८ मिनट में, ऐसा करने में विफल रहती है और यदि एक समय के लिए कम कर दी जाती तो यह एक अधिक स्पष्ट घड़ी होती। फिल्म के रिलीज़ होने का समय भी है, COVID-19 महामारी के साथ, अभी भी संगरोध प्रभाव है, जो एक आश्चर्यचकित करता है; क्या तुम सच में इसे देखोगे?

Leave a Comment