अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की सालगिरह : कैसे जंजीर ने पावर कपल की शादी में निभाई अहम भूमिका

जैसा कि अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और जया बच्चन Jaya Bachchanने अपनी 48 वीं शादी की सालगिरह मनाई, यहां बताया गया है कि कैसे पावर कपल ने चुपचाप शादी के बंधन में बंध गए।

भारत में शोबिज उद्योग ने हमें पिछले कुछ वर्षों में कई आश्चर्यजनक नौकरियां दी हैं। ऑनस्क्रीन जोड़ी हो या ऑफ-स्क्रीन जोड़ी, बॉलीवुड उन जोड़ियों से भरा हुआ है, जिन्होंने अपनी जलती हुई और प्रभावशाली केमिस्ट्री से दिल जीत लिया है। इस बीच अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और जया बच्चन Jaya Bachchanहैं जो बॉलीवुड के पावर कपल के साथ होते हैं। यह जोड़ी न केवल सिल्वर स्क्रीन पर सबसे लोकप्रिय और हिट जोड़ियों में से एक रही है, बल्कि बच्चन दंपति ने वास्तविक जीवन में भी प्रमुख संबंधों के लक्ष्यों को पूरा करने का मौका कभी नहीं छोड़ा।

दिलचस्प बात यह है कि अमिताभ Amitabh और जया Jaya आज अपनी 48वीं शादी की सालगिरह मना रहे हैं। और जब यह जोड़ा अपने विशेष दिन पर अपने सुखी वैवाहिक जीवन को संजोने के लिए तैयार है, क्या आप जानते हैं कि 1973 में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म जंजीर ने उनकी शादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी? हाँ! यह सच है। याद करने के लिए, जंजीर की शानदार सफलता के बाद, जिसमें अमिताभ, जया, प्राण और अजीत मुख्य भूमिका में थे, बिग बी ने जया सहित अपने दोस्तों के साथ इस अवसर का जश्न मनाने के लिए लंदन की यात्रा की योजना बनाई थी। हालाँकि, जब दीवार स्टार ने अपने पिता हर्षवर्धन राय बच्चन को अपनी योजना के बारे में बताया, तो बाद वाले ने उनसे पूछा कि क्या जया भी उनके साथ लंदन जा रही हैं।

Amitabh-Bachchan-&-Jaya-Bachchan-1

दिलचस्प बात यह है कि यह वह समय था जब जया और अमिताभ के प्रेम संबंध की अफवाहें चरम पर थीं। इसलिए जब अमिताभ ने अपने पिता से कहा कि जंजीर की सफलता के लिए जया समूह के साथ लंदन जाएंगी, तो हरिवंश राय बच्चन ने एक शर्त रखी थी कि उन्हें एक साथ यात्रा पर जाने से पहले शादी करनी होगी। जल्द ही व्यवस्था की गई और अमिताभ और जया ने मालाबार हिल में एक साधारण जया के दोस्तों के घर में शादी के बंधन में बंध गए, जिसके बाद नवविवाहित न केवल जंजीर की सफलता का जश्न मनाने के लिए बल्कि अपने हनीमून के लिए भी लंदन गए।

Amitabh-Bachchan-&-Jaya-Bachchan

अमिताभ ने अपने बड़े दिन को याद करते हुए एक बार अपने ब्लॉग में लिखा था, “मैं औपचारिक शादी के भारतीय कपड़े पहनता हूं .. अपनी कार में बैठो और मालाबार हिल जाना चाहता हूं जहां उसके दोस्त रहते थे और जहां समारोह होना था .. मेरे ड्राइवर नागेश, मुझे बाहर धकेलता है और जोर देता है कि वह मुझे शादी में ले जाएगा .. परंपरा के घोड़े का विकल्प .. मंगल पर सभी सेट की प्रतीक्षा कर रहा है, 7 वीं सड़क जेवीपीडी योजना पर किराए पर घर का नाम .. और यह शुरू होता है बूंदा बांदी .. पड़ोसी मेरे पास दौड़े .. अब शादी के लिए निकलो .. बारिश एक अच्छा शगुन है .. मैं चला गया .. कुछ घंटों में शादी हो गई .. हो गया। मिस्टर एंड मिसेज ने एलान किया.. ओवर !!”

जैसा कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक साथ एक और साल मनाते हैं, यहां उन्हें सालगिरह की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Leave a Comment