18 वर्षीय डेवलपर आईओएस IOS 4 को आईफोन ऐप के रूप में वापस लाता है

दिलचस्प बात यह है कि जो ऐप OldOS रहा है वह iOS 4 को ऐसे समय में वापस लाता है जब Apple ने नवीनतम iOS 15 का बीटा वर्जन रोल आउट किया है।

हाइलाइट्स

  • एक 18 वर्षीय डेवलपर ने दस साल पुराने iOS 4 को एक ऐप के रूप में पुनर्जीवित किया है।
  • IOS 4 को वापस लाने वाले ज़ेन का कहना है कि उन्हें अपने खाली समय में iOS के साथ छेड़छाड़ करना पसंद है।
  • ज़ेन ने यह भी कहा कि ऐप पूरी तरह कार्यात्मक है और इसे दूसरे ओएस के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

क्या आपको याद है कि आईओएस 4 कैसा दिखता था? अगर आपको याद नहीं है तो चिंता न करें क्योंकि अब एक आईफोन ऐप है जो आपको आईओएस 4 की याद दिलाएगा। एक 18 वर्षीय डेवलपर ने दस साल पुराने आईओएस 4 को एक ऐप के रूप में पुनर्जीवित किया है। दिलचस्प बात यह है कि ओल्डओएस ऐप आईओएस 4 को ऐसे समय में वापस लाता है जब ऐप्पल ने नवीनतम आईओएस 15 के बीटा संस्करण को रोल आउट किया है। जेन, जो आईओएस 4 को वापस लाया है, का कहना है कि वह आईओएस के साथ टिंकर करना पसंद करता है खाली समय।

ज़ेन ने ट्विटर पर आईओएस 4 ऐप का एक छोटा सा वीडियो साझा करते हुए लिखा, “ओल्डोस पेश करना – आईओएस 4 को स्विफ्टयूआई में खूबसूरती से बनाया गया है।” उनका कहना है कि ऐप को “जितना संभव हो सके पिक्सेल-परफेक्ट के करीब होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ज़ेन ने यह भी कहा कि ऐप पूरी तरह कार्यात्मक है और इसे दूसरे ओएस के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। “सभी के लिए सीखने, संशोधित करने और निर्माण करने के लिए पूरी तरह से खुला स्रोत,” उन्होंने कहा।

Apple-IOS

ऐप प्रतिष्ठित होम बटन के साथ “स्लाइड टू अनलॉक” बार को वापस लाता है जो अब iPhones में नहीं देखा जाता है। कहने की जरूरत नहीं है कि ऐप ने ट्विटर पर सभी ऐप्पल प्रशंसकों को उदासीन बना दिया। वास्तव में, पुरानी यादों ने ही ज़ेन को इस तरह का एक ऐप बनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने लिखा, “वास्तव में, बस पुरानी यादों का प्यार। मेरे दिल में इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक विशेष स्थान है और मैं इसे स्विफ्टयूआई की शक्ति का प्रदर्शन करते हुए वापस लाना चाहता था। उन्होंने अपने OldOS बीटा ऐप में टेस्टफ्लाइट लिंक भी साझा किया था। एक ट्विटर ने उनके iPhone 12 मिनी पर ऐप डाउनलोड किया और वीडियो साझा किया।

ज़ेन के ऐप पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “यू आर ए विजार्ड।
यह अद्भुत है, अविश्वसनीय है। एक बात मैंने देखी है: स्थानीय रूप से डाउनलोड नहीं किए गए ट्रैक (क्लाउड में आईट्यून्स लाइब्रेरी) दिखाते हैं लेकिन वास्तव में खेलते नहीं हैं। पिटी, मुझे संगीत ऐप से बेहतर http://iPod.app पसंद है।”

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह ऐप अपने आप में अविश्वसनीय है और मुझे यह बहुत पसंद है। लेकिन तथ्य यह है कि यह सब स्विफ्टयूआई मेरे दिमाग को उड़ा देता है! इतना अच्छा काम और मैं और देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!”

Leave a Comment